चाक चौबन्द सुरक्षा व्यवस्था के साथ कल होगी मतगणना

न्यूज़ ग्राउंड गोरखपुर/एजेंसी

 

निकाय चुनाव की मतगणना चाक-चौबंद सुरक्षा व्यवस्था के बीच होगी। मतगणना के दौरान और बाद में किसी प्रकार की कोई अप्रिय घटना न हो इसके लिए चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल के साथ पीएसी और एसएसबी के जवान रहेंगे। संवेदनशील तहसील और क्षेत्र की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाएगी।

एसएसपी सत्यार्थ अनिरूद्ध पंकज और चुनाव सेल के प्रभारी व एसपी दक्षिणी ज्ञान प्रकाश चतुर्वेदी गुरुवार को बैठक कर मतगणना के दौरान सुरक्षा का प्लान तैयार किया। शुक्रवार को होने वाली निकाय चुनाव की मतगणना के लिए देर शाम को फोर्स निर्धारित स्थल पर रवाना कर दी गई। गोविवि समेत तहसील स्तर पर बने मतगणना स्थल के लिए करीब 1000 पुलिस कर्मी, दो कंपनी पीएसी, दो कंपनी पैरामीलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है।

इसके अलावा थाना मोबाइल, सेक्टर मोबाइल पर भी पुलिस की ड्यूटी लगाई गई है। मतगणना को लेकर शहर से लेकर देहात क्षेत्र तक पुलिस ने सैकड़ों लोगों को चिन्हित कर रखा है जिनसे मतगणना के दौरान शांति व्यवस्था बिगड़ सकता हैं। उन पर पैनी नजर रखा जा रहा है। किसी भी अप्रिय घटना से निपटने के लिए रिजर्व पुलिस बल भी मौजूद हैं। सुरक्षा का यह खाका निर्वाचन आयोग के मानक पर किया गया है।

गोला और बांसगांव में ड्रोन से होगी निगरानी
_________________

एसएसपी ने बताया कि गोला और बांसगांव में मतगणना के दौरान सुरक्षा का व्यापक इंतजाम किया गया है। मतगणना स्थल और आसपास क्षेत्रों की निगरानी ड्रोन कैमरे से की जाएगी। इसके अलावा शहर के कोतवाली क्षेत्र को भी संवेदनशील मानते हुए यहां के लिए एक कंपनी अगल से पीएसी और पैरामीलिट्री फोर्स दी जाएगी। तहसीलों में पुलिस बल के साथ एक-एक कंपनी पीएसी और पैरामीलिट्री फोर्स सुरक्षा व्यवस्था में लगाए जाएंगे।
—-
तैनात फोर्स की यह है स्थिति
_______________

नगर निगम क्षेत्र में 7 इंस्पेक्टर, 50 सब इंस्पेक्टर, 170 कांस्टेबल, 12 हेड कांस्टेबल, 25 ट्रैफिक पुलिस, 20 होमगार्ड के अलावा पीएसी और पैरामीलिट्री फोर्स की तैनाती की गई है। वहीं देहात क्षेत्रों में 16 इंस्पेक्टर, 85 सब इंस्पेक्टर, 70 कांस्टेबल, 225 हेड कांस्टेबल, 50 होमगार्ड के अलावा पीएसी और पैरामीलिट्री फार्स तैनात रहेगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here