हैदराबाद शहर के बोलारम पुलिस थाना क्षेत्र में स्थित सैन्यकर्मियों के आधिकारिक क्वार्टर में सेना के एक मेजर की पत्नी का शव फांसी से लटका मिला. पुलिस ने बताया कि संध्या सिंह का शव गुरूवार को फांसी से लटका मिला. वह एक रेडियो जॉकी थी. उसके पति मेजर वैभव विशाल इस समय यहां 54वें इंफैंट्री में काम कर रहे हैं.

पुलिस उपायुक्त बी सुमति ने बताया कि मृतक रेडियो जॉकी के तौर पर काम करती थी. दोनों ने प्रेम विवाह किया था. मृतक उत्तर प्रदेश की रहने वाली थी और अनुसूचित जाति समुदाय की थी. इससे पहले संध्या के पति की सूचना पर पुलिस ने आत्महत्या का मामला दर्ज किया था. परिजनों पति पर दहेज प्रताड़ना का आरोप लगाया है.

इसके बाद सेना के मेजर के खिलाफ बोलारम पुलिस थाने में आईपीसी की धारा 304बी दहेज के लिए हत्या और एससी-एसटी अत्याचार निरोधक अधिनियम के तहत मामला दर्ज किया गया. सैन्य अधिकारियों को पत्र लिखकर मेजर के हिरासत की मांग की गई है. मेजर विशाल सेना के एक अस्पताल में आईसीयू में भर्ती हैं.

शराब पीने से मना किया तो मारी गोली
बीएसएफ के पूर्व जवान को अपनी पत्नी की हत्या की कोशिश में गिरफ्तार किया गया है. उसने अत्यधिक शराब पीने की अपनी आदत पर आपत्ति जताने के बाद पत्नी को गोली मार दी. पीड़ित पत्नी को एम्स में भर्ती कराया गया है, जहां उसकी हालत गंभीर बनी हुई है. पुलिस इस मामले की जांच कर रही है.

शराब पीने की आदत से छूटी नौकरी
पुलिस ने बताया कि दक्षिण पश्चिम दिल्ली के छावला इलाके में घटना तब हुई जब नित्यानंद शराब पी रहा था. उसकी पत्नी सुनीता ने इस पर उसे डांट लगाई. शराब पीने की आदत के कारण बीएसएफ ने दस वर्ष पहले उसे जबरन सेवानिवृत्ति दे दी थी. पत्नी की टोकाटोकी से क्षुब्ध उसने पेट में गोली मार दी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here