उत्तर प्रदेश

नोएडा में दहेज़ के लिए ह्त्या का एक बहुत ही दर्दनाक मामला सामने आया है जहां एक फैशन डिज़ाइनर ने अपनी पत्नी को 5 वीं मंजिल से नीचे फेक दिया जिससे उसकी मौके पर ही मौत हो गयी प्राप्त सूचना के अनुसार वह अपने बच्चे को भी नीचे फेकने वाला ही था लेकिन किसी तरह उसकी जान बच गयी
क्या है पूरा मामला-
पटना जिले के मोकामा की रहने वाली रूपा की शादी दो वर्ष पहले समस्तीपुर निवासी विजय शंकर से हुई थी। विजय शंकर नोएडा फेज-2 की एक्सपोर्ट कंपनी में फैशन डिजाइनर है। दोनों अपने 9 माह के बेटे के साथ सेक्टर-87 स्थित मन्नत अपार्टमेंट के पांचवें तल पर किराये पर रहते थे। बेटे की देखभाल के लिए उनकी छोटी बहन निधी कुमारी नोएडा आई थी।आरोप है कि दहेज के लिए रूपा को उसके ससुराल वाले काफी दिनों से परेशान कर रहे थे। शादी के बाद भी दहेज में 10 लाख रुपए और कार की मांग करता था।
फैशन डिजाइनर ने बीते गुरुवार को अपनी पत्नी को पांचवीं मंजिल से नीचे फेंक दिया था। पड़ोसी महिला को अस्पताल ले गए,जहां पर डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया। पुलिस ने महिला के परिजनों की शिकायत पर आरोपी पति, उसके मां-बाप और भाई-बहन के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कर लिया है।
घटना वाले दिन यानी 20 अप्रैल की रात विजय शंकर शराब के नशे में धुत हो कर घर पर आया और रूपा से मारपीट करने लगा।निधी ने रूपा को छुड़ाने का प्रयास किया तो उसे धक्का दे दिया। निधी के हाथ में नौ माह का रूपा के बेटा था। बच्चे को लेकर निधी गिर गई। इसके बाद विजय ने रूपा को बालकनी से नीचे फेंक दिया।
आरोपी पति ने निधि घटना की चश्मदीद को भी धक्का दिया था। लेकिन वो बच्चे को लेकर नीचे भाग गई थी।घटना के बाद निधी रोने लगी थी और उसने घटना की जनकारी फोन कर घरवालों को दी थी।
पुलिस के मुताबिक– आरोपी पति ने 21 अप्रैल को थाने में लिखित तहरीर दी थी कि उसकी पत्नी पौधों में पानी डाल रही थी। इस दौरान उसका पैर फिसल गया और उसकी पांचवीं मंजिल से गिरकर मौत हो गई। इसी दिन नोएडा पहुंचे महिला के परिजनों ने आरोपी विजय शंकर के खिलाफ दहेज हत्या का मामला दर्ज कराया है। अभी आरोपी की गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।