पत्नी ने आशिक का हत्या का आरोप पति पर लगाया……………………….


सीमा विवाद में उलझी रही शाहपुर और गुलरिहा पुलिस

*पुत्री से भी करीबी रिस्ता होने की आशंका जताई जा रही है*

मैनुद्दीन अली /भटहट से

जनपद –गोरखपुर ………………

भटहट गोरखपुर————————–

गुलरिहा थाना क्षेत्र के एक कालोनी में आशकी के चक्कर में बीती रात एक ऑटो चालक की गला रेत कर हत्या कर  दी गई। हत्या रोपी की पत्नी ने अपने ही पति पर लगाया आरोप।  पादरी बाजार चौकी प्रभारी को सूचित किया। चौकी प्रभारी ने घटनास्थल गुलरिहा इलाके में होने की बात बताते हुऐ सूचना क्षेत्राधिकारी और गुलरिहा प्रभारी निरीक्षण को दिया। मौके वारदात पर शाहपुर और गुलरिहा पुलिस पहूंची और सीमा विवाद में उलझ गई। काफि देर बाद घटनास्थल गुलरिहा क्षेत्र में चिन्हित होने के बाद स्थानीय पुलिस शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। इधर हत्यारोपी की पत्नी पुत्री और पुत्र को हिरासत में लेकर पूछताछ करने में गुलरिहा पुलिस जुट गई।

प्राप्त जानकारी के अनुसार शाहपुर थाना क्षेत्र के गीता वाटिका निवासीनी नीतु गुप्ता का जंगल शालिक राम के शिवपुर सहबाजगंज में एक टीनशेड में विहार के गोपालपुर जनपद के मोहम्मदपुर मोड़ थाना क्षेत्र निवासी उमेश प्रसाद वर्षों से अपने पुरे परिवार के साथ किराये के मकान में रहता था  कुछ वर्ष पहले उसकी मुलाकात शाहपुर थाना क्षेत्र के व्यासनगर बधिक टोला निवासी अविवाहित रामकरन पुत्र कांता निषाद (28) से हुई। दो वर्ष पहले उमेश प्रसाद रिक्शा बेच कर आटो रिक्शा खरीद लिया। मृतक रामकरन उसी के घर रह कर आटो चलाने लगा। इस बीच चौका बर्तन करने वाली उमेश की पत्नी शीला देबी से मृतक के करीबी रिस्ता बना लिया था। और उसी घर में रहने लगा। और उमेश की एक 18 वर्षीय लडकी घर पर रहती थी और दो लडके,एक बड़ा लडका मजदूरी तथा छोटा लड़का पढाई करता है।

रविवार की रात उमेश प्रसाद और रामकरन दोनो एक साथ भोजन बनाने खाने के उपरांत एक ही कमरे में सो गये। जहां उसका लहूलुहान शव मिला। पत्नी शीला देवी जहां चौका बर्तन करती थी अक्सर वही सोया करती थी बीती रात भी वही सोई हुई थी। सोमवार सुबह हत्यारोपी की पुत्री कमरे में खून से लतपथ रामकरन का शव देख आवक रह गई। भागते हुऐ मां के पास पहूंची और घटना की जानकारी दिया। शीला देवी रामकरन का शव देख चिल्लाने लगी और पुलिस को सूचित किया। मौके पर पहूंचे पादरी बाजार चौकी प्रभारी अरुण कुमार सिंह ने घटनास्थल गुलरिहा थाना क्षेत्र में होने की सूचना गुलरिहा थाना प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार राय व क्षेत्राधिकारी प्रवीण कुमार को दिया। मौके पर पहूंचे शाहपुर थाना इंस्पेक्टर राकेश चंदेल और मनोज कुमार राय कुछ देर तक सीमा विवाद में उलझे रहे। आखिरकार घटना स्थल गुलरिहा थाना क्षेत्र के अन्तर्गत सुनिश्चित होने के बाद स्थानीय पुलिस शव को कब्जे में लेकर कार्यवाही करने में जुटी है। घटना स्थल पर फोरेंसिक इक्सपर्ट टीम क्षेत्राधिकारी प्रवीण कुमार सिंह ने भी पहूंच कर जांच पडताल किया।

इस संबंध में गुलरिहा थाना क्षेत्र के प्रभारी निरीक्षक मनोज कुमार राय का कहना है कि मृतक के माता लक्ष्मीना पत्नी रामाकांत के तहरीर के अधार पर अरोपी उमेश प्रसाद पुत्र चन्द्रिका के विरुद्ध धारा 302 के मुकदमा दर्ज कर लिया गया है और आरोपी फरार है। उसकी तलाश की जा रही है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here